गन्ना भवन घेरने को लेकर हुई बैठक-सरकार मजदूर किसान गरीब की हितैषी नहीं-अशोक मलिक

 गन्ना भवन घेरने को लेकर हुई बैठक-सरकार मजदूर किसान गरीब की हितैषी नहीं-अशोक मलिक 


विरेन्द्र चौधरी/अतुल शर्मा 

सहारनपुर। गन्ना किसानों की विभिन्न समस्यायों को लेकर पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा व भारतीय किसान यूनियन वर्मा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने आगामी 6 फरवरी को गन्ना भवन घेरने का ऐलान किया। उन्होंने किसानों अधिक से अधिक संख्या में गन्ना भवन पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा गन्ना भवन का घेराव 11 बजें किया जायेगा।

गन्ना भवन घेराव को लेकर भाकियू वर्मा के पदाधिकारियों ने वार्त्ता का आयोजन किया। भाकियू वर्मा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाक्टर अशोक मलिक ने कहा कि चीनी मिलों पर किसानों का सैकड़ों करोड़ रूपए बकाया है,अभी तक गन्ने का भुगतान बकाया है। पेराई सत्र को चलते हुए महीनों हो गये है, सरकार ने अभी तक गन्ने का रेट ही तय नहीं किया है,जिसे लेकर किसानों में आक्रोश है। उन्होंने किसानों से अपील की कि अधिक से अधिक किसानों को गन्ना भवन घेरने के लिए पहुंचना होगा।

भाकियू वर्मा के प्रदेश उपाध्यक्ष राव रज़ा ने कहा मौजूदा सरकार अपने को मजदूरों किसानों का हितैषी बताती है, फिर गन्ने के रेट घोषित करने में देरी क्यूं कर रही है। इसका सीधा मतलब है सरकार मजदूरों किसानों की हितैषी नहीं है। उन्होंने कहा सरकार को चाहिए कि मनेरगा योजना को सीधे किसानों से जोड़ देना चाहिए ताकि दोनों को मनेरगा योजना का लाभ मिल सके।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी ने कहा आज़ादी के बाद से जो भी सरकारें रही है उनका और उधोगपतियों का अघोषित गठबंधन रहा है। उन्होंने कहा गरीब मजदूर किसान मीडियम परिवारों के हितों की सुरक्षा छोटे राज्य में ही संभव है। इसलिए पश्चिम प्रदेश का निर्माण जरूरी है। उन्होंने बताया कि घेराव को सफल बनाने के लिए हम लोग गांवो का दौरा करेगें।


Comments