शोषित क्रांति दल ने विभिन्न मांगो को लेकर किया प्रदर्शन, पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

 


विरेन्द्र चौधरी 

जनशक्ति कोल्ड स्टोरेज दौराला के मालिक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शोषित क्रांति दल के कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम को सौंपा!

जनशक्ति कोल्ड स्टोरेज दौराला के मालिक पूर्व विधायक चंद्रवीर व उसके अधिकारी तथा कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शोषित क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने महानगर प्रभारी वरुण कुमार के नेतृत्व में कमिश्नरी पार्क में धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम नवनीत गोयल को सौंपा।

शोषित क्रांति दल की महानगर यूनिट ने चौधरी चरण सिंह पार्क में कई घंटे धरना भी दिया और मुख्यमंत्री से मिलने की मांग पर अड़े रहे। एसीएम नवनीत गोयल व सीओ सिविल लाइंस अरविंद चौरसिया ने किसी तरह कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन लिया।

ज्ञापन में कहा कि आपको ज्ञात होगा कि दिनांक 24 फरवरी 2023 को जनशक्ति कोल्ड स्टोरेज, दौराला में बॉयलर फटने व गैस रिसाव के कारण सात युवा मजदूरों की मौत हो गई थी और करीब 20 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे । मरने वाले युवा मजदूरों को 1करोड़ रुपए और घायलों को 50 लाख रुपए मुआवजा दिलाया जाए तथा कोल्ड स्टोर मालिक व उसके अन्य अधिकारी/कर्मचारियों की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित हो।

 अन्य मांग में कहा गया कि दिनांक 22 दिसंबर 2022 को भगवतपुरा निवासी सूदखोर भूमाफिया अशोक कबाड़ी और उसके गुर्गों ने गरीब गर्भवती महिला पर प्राणघातक हमला कर उसके घर कब्ज़ाने का प्रयास किया।पुलिस ने शोषित क्रांति दल के दबाव में भू-माफिया की गिरफ्तारी तो कर ली लेकिन अपने वायदे के अनुसार आज तक गैंगस्टर एक्ट नहीं लगाया है, ना ही उसकी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया है। तत्काल सूदखोर भूमाफिया अशोक कबाड़ी व उसके गुर्गों पर गैंगस्टर लगे, गैंगस्टर एक्ट लगाने की मांग को लेकर शोषित क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने 26 दिसंबर 2022 में एसपी सिटी मेरठ को एवं 24 जनवरी 2023 को आयुक्त, मेरठ मंडल, मेरठ को ज्ञापन सौंपा था।


शोषित क्रांति दल ने अपनी मांग में कहा कि शहर से लगातार मासूम बच्चिया गायब हो  रही हैं और पुलिस प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है,तीन मासूम बच्चीया आज तक भी लापता हैं, गायब बच्चियों को बरामद कराया जाए।

महानगर के सभी छोटे बड़े नाले व नालियों की रखरखाव इस प्रकार हो कि कोई उनमें गिर के ना तो घायल हो और ना ही मरे, कल ऑडियन नाले में 4 साल की मासूम बच्ची गिर कर मर गई, जिसके लिए तत्काल नगर आयुक्त निलंबित हो।ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग कि आप तत्काल कार्यवाही कराएंगे और दोषी अधिकारियों के विरुद्ध मिसाल आत्मक कार्रवाई करेंगे।

इस दौरान हेमंत जाटव,गौरव मरवा, नीरज भाटी, एडवोकेट सौरभ सिंधी, सुनील जाटव, जोगेंद्र कुमार, लता गौतम, आशीष चड्डा,अक्षित शर्मा,तेजवीर सिंह, पंकज चंदावली, अनिकेत सागर आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

.

Comments