18 मार्च को मेरठ सांसदो का करेंगे घेराव -- संसद में आवाज उठाने को करेगें मजबूर-कर्नल सुधीर

18 मार्च को मेरठ सांसदो का करेंगे घेराव -- संसद में आवाज उठाने को करेगें मजबूर-कर्नल सुधीर 


 विरेन्द्र चौधरी 

नोएडा। पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के वरिष्ठ संस्थापक अवकाश प्राप्त कर्नल सुधीर कुमार ने जारी बयान में कहा कि 18 मार्च को मेरठ में एक बड़ा प्रर्दशन कर सांसदो का घेराव किया जायेगा।

कर्नल सुधीर ने बताया कि अलग राज्य को लेकर कोई भी निर्णय लेने का अधिकार संसद को होता है। पश्चिम प्रदेश के विभाजन को लेकर कोई भी सांसद आवाज नहीं उठाता। इसलिए संयुक्त मोर्चा मेरठ में सांसदों का घेराव कर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा,ताकि सांसदों को संसद में बोलने के लिए मजबूर किया जा सके। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सांसदों को घेरने की शुरुआत मेरठ से होगी,इसके बाद पश्चिम प्रदेश के सभी सांसदों को घेराव कर ज्ञापन सोंपे जायेंगे ताकि मौजूदा सांसद संसद में प्रदेश विभाजन के लिए बोलने को मजबूर हो।

युवा खेल मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ी विनोद पहलवान ने कहा कि जब तक प्रदेश का विभाजन नहीं होगा,तब तक पश्चिम प्रदेश के खिलाड़ियों और छात्रों को न्याय नहीं मिलेगा। विनोद पहलवान ने जारी बयान में कहा कि वेस्ट यूपी में प्रतिभाओं का भंडार है लेकिन उन्हें सुविधाएं नहीं मिल पाती। उन्होंने कहा प्रतिभाओं,समाज और आम नागरिक के विकास के लिए उत्तर प्रदेश का विभाजन जरूरी है।

अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ी पदम राठी ने कहा कि विकास के नाम पर पश्चिम प्रदेश जहां होना चाहिए था,उससे बहुत पीछे हैं। क्षेत्र के नेता निजी स्वार्थों के चलते पश्चिम प्रदेश विभाजन पर कभी दो शब्द नहीं बोलते। इसीलिए संयुक्त मोर्चा ने निर्णय लिया कि सांसदों का घेराव किया जाये और उन्हें संसद में बोलने को मजबूर किया जाये।


Comments