बेवजह उत्पीड़न के मामले को लेकर पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा की टीम पहुंची थाना मंडी

 बेवजह उत्पीड़न के मामले को लेकर पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा की टीम पहुंची थाना मंडी

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर। थाना मंडी क्षेत्र में एक दरोगा व सिपाही द्वारा एक व्यक्ति का नाजायज़ उत्पीड़न किया गया। जिसे लेकर बीकेयू वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा की टीम थाना मंडी पहुंची और थाना प्रभारी धर्मेन्द्र जी को मामले से अवगत कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सैक्टर 62 थाना मंडी क्षेत्र में एक व्यक्ति बैठा हुआ था, अचानक एक दरोगा और सिपाही ने उसके फोटो खींचने शुरू कर दिए। व्यक्ति ने जब अपनी फोटो खींचने का कारण पूछा तो पुलिस वाले बिगड़ गये। कारण बताने के बजाय, बोले बहस करता है। उसे पकड़कर थाने ले गये। उस व्यक्ति के अनुसार उसे थाने में डंडे भी मारे गये।इसके बाद आनन-फानन में उसका 151 में चालान कर दिया गया।

मामला बीकेयू वर्मा के महानगर अध्यक्ष जहीर तुर्की के संज्ञान में आते ही उन्होंने फोन कर क्षेत्र के बैंकटहाल में मीटिंग बुलाई और पूरे मामले से बीकेयू वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारियों को अवगत कराया। इससे संगठन के पदाधिकारियों में रोष फैल गया।

बीकेयू वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक मलिक के नेतृत्व में थाना मंडी पहुंचा और थाना प्रभारी धर्मेन्द्र जी को पूरा मामला बताते हुए आक्रोश प्रकट किया। अशोक मलिक ने कहा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा संगठन अपराधियों के विरुद्ध रहता है अगर निर्दोष लोगों को सताया जायेगा तो संगठन आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगा।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी व उपाध्यक्ष राव रज़ा ने कहा किसी भी निर्दोष को सताया जायेगा तो बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने संयुक्त बयान में कहा कि सत्ता किसी की भी हो, संविधान और कानून से ऊपर नहीं हो सकता। पुलिस की ऐसी हरकतों से शाशन की छवि खराब होती है। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि ऐसी हरकतें कर क्या शाशन की छवि करने का प्रयास नहीं किया जा रहा।इस पर थाना प्रभारी मंडी द्वारा आश्वासन दिया कि उन्होंने उचित कार्रवाई कर दी है।

प्रतिनिधिमंडल में अशोक मलिक,राव रज़ा, जहीर तुर्की, आसिम मलिक व विरेन्द्र चौधरी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Comments

Post a Comment