गन्ना मूल्य वृद्धि किसानों के साथ छल::चौ नीरपाल सिंह

विरेन्द्र चौधरी 


हकीकत नगर कार्यालय पर बैठक में बोलते हुए राष्ट्रीय लोकदल खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ नीरपाल सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गन्ना मूल्य में की गई बढ़ोतरी किसानों के साथ छल, भद्दा मजाक है। प्रदेश सरकार किसानों का बकाया गन्ना भुगतान दिलाने में विफल रही है।

   उन्होंने कहा गन्ना उत्पादन अब महंगा हो गया है। खाद बीज कीटनाशक दवाइयां आदि भी बहुत ज्यादा महंगी हो गई है। भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का ढिंढोरा पीट रही है। जबकि सच्चाई यह है कृषि लागत उत्पादन दोगुना हो गया है। किसानों को फसलो का वाजिब दाम दिलाने में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल हो गई है। केंद्र सरकार ने गन्ना समर्थन मूल्य दस रुपये बढ़ाकर किसानों के साथ छल किया है। भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हो रही है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, स्वास्थय सेवाएं बंदहाल है। निजी मिल मालिकों से गन्ना बकाया भुगतान दिलाने में भाजपा सरकार लाचार हो गई है। जनपद के किसानों का सैकड़ों करोड रुपए निजी मिलों पर बकाया है।भाजपा सरकार के नौ साल के कार्यकाल मैं युवाओं को बेरोजगारी और आमजन को महंगाई की मार मिली है देश की जनता भाजपा के शासन में त्रस्त है भाजपा का नौ साल का शासन पूरी तरह विफल रहा है

चौ नीरपाल सिंह ने बताया कि तीन जुलाई को रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह पुरा महादेव गांव में किसान भवन का उद्घाटन करेंगे और  उसकी चाबी पुरा महादेव मंदिर के लिए पुजारी व मंदिर कमेटी को सौंपेंगे। इस अवसर पर एक सभा का भी आयोजन किया जाएगा।कार्यकर्ता अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।

इस अवसर पर सतीश चौधरी,अरविंद मलिक, नरेंद्र सिरोही,शरण दास,रिंकू सोनकर,प्रदीप छोटा,ओमप्रकाश,दीपक,तस्लीम ख़ान,सलीम,योगेश आदि उपस्थित रहे।

आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें 8057081945 पर

              

Comments