सूचना विभाग द्वारा स्थापित चित्र प्रदर्शनी ने दर्शकों का मन मोहा••••विकास प्रदर्शनी के माध्यम से एक छत के नीचे सभी योजनाओं की मिल रही जानकारियां

 सूचना विभाग द्वारा स्थापित चित्र प्रदर्शनी ने दर्शकों का मन मोहा••••विकास प्रदर्शनी के माध्यम से एक छत के नीचे सभी योजनाओं की मिल रही जानकारियां••••दूसरे दिन विकास प्रदर्शनी देखने के लिए उमड़ा जनसमूह

सहारनपुर, दिनांक 15 अगस्त, 2023 (सू0वि0)। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा रामलीला मैदान में स्थापित की गई विकास प्रदर्शनी के दूसरे दिन बडी संख्या में जनपद के नागरिकों एवं स्कूली छात्रों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई।
प्रदर्शनी देखकर नागरिकों ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सब का विकास और सभी का विश्वास प्राप्त करते हुए भेदभाव से ऊपर उठकर चहुॅमुखी विकास करा रही है। विकास प्रदर्शनी के माध्यम से मजदूर, महिलाओं, फेेरी वालांे और विशेषकर युवाओं को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त होगी और वह लाभान्वित भी होंगे।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि आमजन को विकास प्रदर्शनी को देखना चाहिए जिससे उन्हें मालूम हो कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा कौन-कौन सी योजनाएं संचालित की जा रहीं हैं।
ज्ञातव्य है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा रामलीला मैदान में स्थापित की गई विकास प्रदर्शनी के माध्यम से एक छत के नीचे सभी योजनाओं की जानकारियां जनसामान्य को मुहैया हो सकेंगी। यह प्रदर्शनी 14 अगस्त से 16 अगस्त 2023 तक लगी रहेगी।
मा0 पूर्व सांसद श्री राघव लखनपाल शर्मा ने तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र उपस्थित रहे।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा स्थापित की गई चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के उपरांत श्री राघव लखनपाल शर्मा ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जनसामान्य के हितार्थ विभिन्न प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। सरकार द्वारा संचालित की गई योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को आसानी से सुलभ हो, इसके लिए इस चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। उद्घाटन अवसर पर उपस्थित आए जनप्रतिनिधियों एवं अन्य अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना करते हुए कहा कि इससे लोगों को अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।            
जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, नीतियों, रोजगारपरक एवं जनकल्याणकारी निर्णयों को जनता के मध्य पहुंचाने के उद््देश्य से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। चित्र प्रदर्शनी में औद्योगिक नीतियों, वृक्षारोपण, आवास योजना, स्वतंत्रता का स्वर्णिम काल विजन 2047, आत्मनिर्भर भारत, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, संस्कृति एवं पर्यटन, हर घर नल से जल, इज्जत-सुरक्षा-सेहत, किसान हित में लिए गए निर्णयों के बारे में बताया गया। उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि विद्यालयों के छात्रों को लाकर प्रदर्शनी का अवलोकन अवश्य कराया जाए। उन्होने आमजनमानस से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में आकर प्रदर्शनी का अवलोकन कर सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर स्वयं भी लाभान्वित हों एवं अन्य को भी बताएं।
जिला सूचना अधिकारी श्री दिलीप कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से एक छत के नीचे सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त होगी। इससे पात्र व्यक्ति योजनाओं का आसानी से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, लखनऊ द्वारा जनपद में तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी को जनसामान्य के अवलोकनार्थ भेजा गया है।
इस अवसर पर अपर जिला सूचना अधिकारी मो0 दानिश, प्रचार सहायक श्री शिवकुमार एवं मीडियाबंधु उपस्थित रहे।
विरेन्द्र चौधरी पत्रकार
8057081945

Comments