नदियों के किनारे स्थापित उद्योग एनजीटी के आदेशों का करें पूर्ण पालन - जिलाधिकारी

 डीएम ने हिण्डन नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए की बैठक/नदियों के किनारे स्थापित उद्योग एनजीटी के आदेशों का करें पूर्ण पालन


सहारनपुर (सू0वि0)। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में सायं 04ः00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में हिण्डन नदी के प्रदूषण के संबंध में माननीय एनजीटी के आदेशों के अनुपालन के संबंध में नदी के कैचमेन्ट एरिया में स्थित उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गयी।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने उपस्थित उद्योगों के प्रतिनिधियों को प्रदूषण नियंत्रण व्यवस्थाओं का प्रभावी संचालन किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जिला स्तरीय समिति द्वारा निरीक्षण के दौरान दोषी पाये जाने पर उद्योगों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि उद्योगों से निकलने वाले कचरे एवं गंदे पानी को बिना ईटीपी के किसी भी दशा में नदियों में प्रवाहित न किया जाए।
क्षेत्रीय अधिकारी उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड श्री डी0सी0पाण्डेय ने मा0 एनजीटी के आदेशों में दिये गये निर्देशों एवं सबंधित उद्योगों में प्रदूषण नियंत्रण व्यवस्था एवं उद्योगों के विरूद्ध कृत कार्यवाही के संबंध में अवगत कराया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, सीओ सदर श्री अभिलेश सिंह, संयुक्त उपायुक्त उद्योग श्रीमती अंजू रानी,  अपर नगर आयुक्त श्री एस0के0तिवारी, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड श्री डी0सी0 पाण्डेय एवं उद्योगों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।  

Comments