नगर विधायक राजीव गुंबर ने जनसंपर्क कर भाजपा की योजनाओं का किया प्रचार

 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर।  नगर विधायक राजीव गुम्बर व भाजपा प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि ने शारदा नगर स्थित बस्ती व कुष्ठ आश्रम में  जनसंपर्क किया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अनुसूचित बस्ती संपर्क अभियान के अंतर्गत शारदा नगर में नगर विधायक राजीव गुम्बर ने भाजपा प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के साथ घर-घर संपर्क करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने वन नेशन वन राशन कार्ड योजना शुरू की जिससे कोई व्यक्ति देश भर में कही से भी राशन ले सकता है। देश में 80 करोड लोगो को मुफ्त राशन वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना चलाई गई। पीएम स्वनिधि योजना में रेहड़ी पटरी वालो को आसान ऋण उपलब्ध कराए गए जिससे कि वह अपने व्यापार को बढ़ा सकें जबकि पिछली सरकारों ने कभी इस प्रकार गरीबों की ओर ध्यान नही दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार लगातार गरीब उत्थान के कार्य कर रही है और अनेकों ऐसी योजनाएं चलाई गई जिससे देश के गरीब परिवारों को सुविधाएं मिली और उनके जीवन स्तर को बढाये जाने में मदद मिली। यदि किसी गरीब परिवार मे। कोई बीमार हो जाता था तो पैसे के अभाव के कारण या तो समुचित इलाज नही मिल पाता था या फिर कर्ज लेकर इलाज कराना पड़ता था, इस पीड़ा को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयुष्मान भारत योजना में 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई। उज्ज्वला योजना में माताओ बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए और उनके लिए गैस सिलिंडर में 200 रुपए अतिरिक्त सब्सिडी का प्रावधान किया गया है। मैला ढोने वालो व सफाई श्रमिको को 90 करोड़ रुपए की राशि निर्गत की गई।

अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए प्रीमेट्रिक छात्रवृत्ति में लगभग 2 करोड छात्रों को लाभ मिल है। इसके अतिरिक्त अनेक योजनाएं गरीब कल्याण की चलाई जा रही हैं जिससे गरीब परिवारों के जीवन स्तर में सुधार आया है और ये सभी योजनाएं व लाभ निर्बाध रूप से मिलते रहें इसके लिए आवश्यक है कि 2024 में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बने जिससे देश और देशवासी प्रगति के नए आयाम स्थापित करें।

जनसंपर्क के दौरान भाजपा पदाधिकारी, पार्षद व स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

आर्थिक आज़ादी के आंदोलन में शामिल होने के लिए संपर्क करें, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार केंद्रीय उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा 8057081945

Comments