सहारनपुर में मनी खुशियां मेरठ में मातम, जाने वजह

सहारनपुर से चलेगी नौचंदी पूरी ट्रेन २३ बोगियों के साथ••सहारनपुर मुजफ्फरनगर के यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत••पश्चिम प्रदेश संयुक्त निर्माण मोर्चा के विरेन्द्र चौधरी ने दी रेल मंत्री को बंधाई

विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर। सहारनपुर व मुजफ्फरनगर वालों के लिए खुशखबरी है कि रेल मंत्रालय ने फैसला लिया है कि १अक्टुबर से नौचंदी एक्सप्रेस अपनी पूरी २३ बोगियों के साथ सहारनपुर से रवाना होगी। इस खबर के आते ही सहारनपुर में खुशी की लहर दौड़ गई तो मेरठ वालों में मातम छा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1अक्टूबर से नौाचंदी एक्सप्रेस अपने पूरे रैंक यानि २३ बोगियों के साथ सहारनपुर से चलेगी।सनद रहे नौचंदी एक्सप्रेस सहारनपुर से 5.20 बजे सांयकाल सहारनपुर से रवाना होकर मेरठ पहुंचती है, वहां से रैक लगकर 7.55 पर गंतव्य की तरफ रवाना होती है। लखनऊ सुबह-सुबह 5.00 बजे और प्रयागराज सुबह 9.20 पर पहुंचती है। मेरठ में सैंटिग में लगने वाला समय बचेगा,इससे आशंका है कि ट्रेन के समय में फेरबदल संभव है। इसी संभावना को देखते हुए भाजपा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल मेरठ ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर नौचंदी एक्सप्रेस का समय ना बदलने का सुझाव भेजा है।

सहारनपुर के वरिष्ठ  रेल अधीक्षक आर पी सिंह ने बताया कि हमें रेलवे विभाग का आदेश मिल गया है। नौचंदी एक्सप्रेेस का मेंटेनेंस 30 सितम्बर तक मेरठ में होगा।1अक्टूबर से मैंनटेनेंस सहारनपुर में होगा।

नौचंदी एक्सप्रेस  को लेकर पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के वरिष्ठ नेता विरेन्द्र चौधरी ने कहा कि रेल मंत्री बधाई के पात्र हैं,। सहारनपुर से सैकड़ों लोग सहारनपुर से मेरठ डेली पैसेंजर है, डिब्बों की कमी के कारण बहुत से यात्री प्लेटफार्म पर ही छूट जाते थे। ट्रेन में भारी भीड़ के कारण धक्का-मुक्की होती थी, झगड़े होते थे। अब इससे निजात मिल जाएगी। उन्होंने कहा पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा अच्छे फैसलो का स्वागत करता है।

आओ एक बार संगठित होकर आवाज दें पश्चिम प्रदेश जिंदाबाद, पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार केंद्रीय उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा 8057081945/9410201834

Comments