मां शाकंभरी देवी मेला की व्यवस्थाओं के सन्दर्भ में जिलाधिकारी डॉ०दिनेश चन्द्र ने किसे किसे क्या क्या दिये निर्देश - देखें पूरी खबर

 मां शाकंभरी देवी मेला की व्यवस्थाओं के सन्दर्भ में हुई बैठक•••मेले को दिव्य एवं भव्य बनाने के दिए निर्देश•••सम्बन्धित अधिकारी समय से व्यवस्थाओं को करें पूर्ण•••मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को न हों कोई परेशानी - जिलाअधिकारी 


विरेन्द्र चौधरी/सतीश शर्मा 
सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में मां शाकंभरी देवी मेला के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली समस्त व्यवस्थाओं के सन्दर्भ में बैठक आहूत की गयी। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मांगेराम चौधरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा भी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी ने कहा कि मेले का आयोजन पूर्व वर्षाें की भांति दिव्य और भव्य होना चाहिए। इसके लिए सम्बन्धित अधिकारी पहले से ही आवश्यक व्यवस्था समय रहते पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि मां शाकंभरी देवी जाने के लिए श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मां शाकंभरी देवी जाने वाली सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश सम्बन्धित विभाग को दिए।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि मेला स्थल पर निश्चित दूरी पर आवश्यक चिकित्सा कैंप लगाया जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को मेले के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने के साथ पथ प्रकाश की उचित व्यवस्था जो सीसीटीवी कैमरे से युक्त हों  करने के  निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले में पानी की आपूर्ति तथा साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए।
मेला परिसर में चिकित्सा सुविधा तथा मोबाइल एंबुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मेला स्थल पर फॉगिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए पर्याप्त बसों की व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे श्रद्धालुओं के आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो।  अस्थायी बाढ चौकी की स्थापन की अनुमति प्रदान करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए गए। सभी विभाग आपसी समन्वय करते हुए मेले का आयोजन भव्यता के साथ कराएं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा ने बताया कि मेला स्थल पर शांति एवं सुरक्षा बनाए रखने और यातायात की व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात होगी।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मांगेराम चौधरी ने कहा कि मेले को दिव्य और भव्य बनाने में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने  सभी सदस्यों एवं सम्बन्धित अधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा की।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, एसपी यातायात श्री सिद्धार्थ वर्मा, एसपी यातायात श्री सागर जैन, डीएफओ शिवालिक श्वेता सेन, एसडीएम बेहट श्री दीपक कुमार, एएमए श्री बाबूराम सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार, केंद्रीय उपाध्यक्ष पश्चिम प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा 8057081945/9410201834

Comments