करोड़ों रूपयो के सोने के आभूषण लेकर बंगाली कारीगर फरार कौन था इसका गारन्टर, क्या गारन्टर होगा गिरफ्तार

 लाखों रुपए के सोने के आभूषण लेकर बंगाली कारीगर फरार••••एसपी सिटी से मिला सर्राफा व्यापारियों का प्रतिनिध्मिंडल, लगाई न्याय की गुहार 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। मंडी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत सर्राफा बाजार से एक सर्राफ का लाखों रूपए का सोना लेकर बंगाल के कारीगर के फरार होने के मामले में आज सर्राफा व्यापारियों ने व्यापारी नेता पवन गोयल के  नेतृत्व में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक व मंडी कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह से मुलाकात कर आरोपी व आरोपी की जमानत लेने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। 

जानकारी के अनुसार मंडी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत मौहल्ला कायस्थान के सर्राफा व्यापारी  दर्शनलाल उर्फ काली ने एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक को बताया कि वह विगत दो साल से अख्तर कारीगर से आभूषणों की छिलाई का काम कराता था जिसकी दुकान सर्राफा बाजार के लक्ष्मी मार्किट में है। विगत दिवस उसने अख्तर को 31 ग्राम का एक सैट पैंडिल व बूंदे दिए थे। अख्तर ने सर्राफ को अगले दिन सामान देने का वायदा किया था। अगले दिन जब वह सामान लेने गया तो अख्तर की दुकान बंद थी। दर्शन लाल उर्फ काली ने बताया कि अख्तर की गारंटी बप्पी कारीगर ने ली थी। जब उसने बप्पी कारीगर से अख्तर के बारे में जानकारी ली तो वह अख्तर की गारंटी की बात से मुकर गया। दर्शन लाल उर्फ काली ने बताया कि पहले भी इसी तरह संजय मलिक कारीगर  लोगों का सोना-चांदी लेकर कलकत्ता भाग गया था जिसकी गारंटी प्लास मन्ना बंगाली ने ले रखी थी। पीड़ित सर्राफ ने एसपी सिटी से बप्पी को पकड़कर अपना सोना वापस दिलाए जाने की मांग की। 

इस पर एसपी सिटी श्री मांगलिक व कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने शीघ्र ही न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के कारीगरों के जेवरात के डिजाइन बनाने में निपुण होने के कारण अक्सर सहारनपुर व मेरठ के सर्राफ बंगाल के कारीगरों से ही अपने जेवरात बनवाने का काम करते हैं जिसका फायदा उठाते हुए पूर्व में भी कई बंगाली कारीगर सर्राफों का सोना-चांदी व अन्य सामान लेकर फरार हो चुके हैं।

क्रांति नहीं रूकेगी,हक लेकर ही रूकेगी। आंदोलन के सारथी बनने के लिए संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945/9410201834



Comments