क्या इमरान खान को हो जायेगी फांसी ? क्या पाकिस्तान का इतिहास खुद को दोहरायेगा ?

 क्या पाकिस्तान का इतिहास खुद को दोहरायेगा ? क्या इमरान खान को हो जायेगी फांसी ?


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। क्या पाकिस्तान एक बार फिर इतिहास दोहराएगा। ताज़ा हालातों से ऐसा ही मालूम पड़ रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबरों की माने तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री महान क्रिकेटर इमरान खान को फांसी हो सकती है।

पाकिस्तानी मीडिया के सुत्रो के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री पाकिस्तान इमरान खान को फांसी की सजा सुनाई जा सकती है। इनके साथ ही पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भी सजा सुनाई जा सकती है।।

मामला कुछ इस तरह है कि पूर्व प्रधानमंत्री पाकिस्तान इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पर एक विशेष अदालत ने "सिफर" राजनीतिक केबल लीक करने व राष्ट्रीय गोपनीयता कानून का उल्लघंन के तहत अदालत ने विगत सोमवार को दोनों पर चल रहे मुकदमे पर फैसले को सुरक्षित रख लिया है। अगली सुनवाई 27 अक्टूबर को होगी।

सनद रहे 71 वर्षीय इमरान मसूद को और शाह महमूद के खिलाफ दर्ज हुए राजनयिक केबल लीक मामले में आरोप तय किए जा चुके हैं। अगर मुकदमें के चलते इमरान खान और पूर्व विदेश सचिव मंत्री शाह महमूद कुरैशी को फांसी दी जा सकती है।

आपको बताते चलें कि इमरान खान की 5 अगस्त को तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी हुई थी। 29 अगस्त को जमानत मिलने के बावजूद उनकी रिहाई नहीं हो पायी। फिलहाल वो पाकिस्तानी जेल में ही है।ये भी बता दें कि विगत 7 अप्रैल को प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ होने के बाद इमरान खान पर 150 से अधिक मुकदमे कायम किए गए। पूर्व प्रधानमंत्री पाकिस्तान इमरान खान पिछले साल मार्च में वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास द्वारा भेजे गए गुप्त राजनयिक केबल "सिफर"को लीक कर अधिकारिक गोपनीयता अधिनियम गोपनीयता अधिनियम का उल्लघंन का मामला दर्ज कराया गया था।मामले के दर्ज होते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। अगर पाकिस्तान में फिर इतिहास दोहराया जाता है तो इमरान खान को फांसी की सजा सुनाई जा सकती है।

हम इमरान खान को फांसी देने का दावा नहीं करते, लेकिन पाकिस्तान का इतिहास खगोला जाएं तो लगता है ये संभव है :: विरेन्द्र चौधरी 

यदि आपको लोन की आवश्यकता है तो एक बार संपर्क जरूर करें 

Comments