हमास इजराइल युद्ध को एएमयू के छात्रों ने करीब नारेबाजी, भाजपा ने कहा ये देशद्रोह है

 हमास इजराइल युद्ध की प्रतिक्रिया में एएमयू के छात्रों ने की नारेबाजी •• भाजपा के नेताओं ने कहा ये देशद्रोह है 

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर/अलीगढ़। इजराइल और हमास की जंग छिड़ते ही एएमयू अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से प्रतिक्रिया आ गई। प्रतिक्रिया का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एएमयू के छात्र फिलिस्तीनियों का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। जबकि भारत के प्रधानमंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। एएमयू के छात्रों को लेकर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एएमयू पाकिस्तानी मानसिकता के है। जो एक देशद्रोह है। हालांकि एएमयू प्रशासन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई।

अलीगढ़ के एम एल सी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि एएमयू शुरू से ही राष्ट्र विरोधी व पाक समर्थक रहा है। भारत के टुकड़े करने में एएमयू की मुख्य भूमिका रही है। उनका इशारा सीधा जिन्ना की तरफ था। इजराइल हमास की जंग में पाकिस्तान हमास का समर्थन कर रहा है। इससे साफ है कि एएमयू फिलिस्तीन समर्थक हैं।

भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू हमेशा ऐसी हरकतें करता है जिससे देश में नकारात्मक माहौल पैदा करा सके। उन्होंने कहा हमारे प्रधानमंत्री आंतकवाद विरोधी है। जिसके कारण पूरा विश्व उन्हें सम्मान और शांति दूत के रूप में मानता है। भाजपा नेता ने कहा इतिहास गवाह है जिस आंतकवादी मन्नान को फौज ने एनकाउंटर किया था वो एएमयू का ही छात्र था।

 भाजपा के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष लोधी कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया से पता चला है कि एएमयू के छात्रों ने वहां नारेबाजी की है,यह सीधा देशद्रोह है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमास द्वारा मारे गये इजराइल के निर्दोष लोगों के प्रति उनकी संवेदनाएं है। इस कृत्य से हमें सदमा पहुंचा है।



Comments