भाजपा खासकर मोदी जी को लेकर जाटों ने करी गाजियाबाद में बड़ी पंचायत, देखें किसने क्या कहा, क्या क्या हुआ प्रस्ताव पास

 


विरेन्द्र चौधरी 

गाजियाबाद। भाजपा सरकार व मोदी के खिलाफ आक्रोश रूकने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर जाट किसानों में।भले ही जाट नेता जंयत चौधरी व भाजपा का गठबंधन हो गया हो। विगत दिवस ऐसा ही गाजियाबाद में हुई जाटों की एक पंचायत में देखने को मिला।

जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में जाट किसान समाज के प्रमुख गणमान्यों की एक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें ४०० के लगभग जाट एक छत के नीचे इकट्ठा हुए। वक्ताओं ने जाट समाज व किसानों के प्रति भाजपा की मोदी सरकार की दमनकारी व अन्यायपूर्ण नीतियों के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव हरा कर अपनी ताकत का अहसास करा दें।

                आक्रोश के खास बिंदु 

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान सीधे गोलियां चलवाकर ३१ युवाओं की निर्मम हत्या 

कांग्रेस सरकार द्वारा दिये गये आरक्षण की उचित पैरवी ना करके कोर्ट द्वारा निरस्त करावाना

किसान आंदोलन को खत्म करने हेतु किसानों के साथ अमानवीय व्यवहार व किसानों आंतकवादी, देशद्रोही, नक्सलवादी, बलात्कारी आदि कहना 

वायदे के अनुसार MSP को कानूनी अधिकार ना बनाना 

अग्निवीर योजना लागू करके किसानों के बच्चों को बेरोजगारी में धकलेना

देश का नाम रोशन करने वाली पहलवान बेटियों के साथ किया गया अन्यायपूर्ण बेशर्म कृत्य

उत्तर प्रदेश पुनर्गठन कर पश्चिम प्रदेश का निर्माण ना करना 

इन मुद्दों को लेकर पंचायत में शामिल वक्ताओं ने आक्रोश प्रकट करते हुए जन-समुदाय की रायशुमारी करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया कि इस लोकसभा चुनाव में पूरा जाट समाज संगठित होकर हर उस उम्मीदवार को वोट दे जो भाजपा के उम्मीदवार को हराने में सक्षम हो, साथ ही हमारी मांगों/मुद्दो पर सहमत होगा। अमुक उम्मीदवार जीतने के बाद हमारी मांगों को लोकसभा में उठाने का वायदा करेगा।

पंचायत की अध्यक्षता चौधरी सुरेन्द्र सिंह लोर ने की व संचालन के पी सिंह दहिया ने किया। मुख्य वक्ता रहे ओमवीर तोमर,कविन्द्र चौधरी, कर्नल सुधीर, ओमवीर सिंह वीरवाल, विरेन्द्र सिंह ढाका, प्रवीण मसन्द, यतेन्द्र सिंह तेवतिया, प्रमोद श्योराण, अनिल चौधरी, नरेन्द्र राठी, मोहित तोमर, महिपाल सिंह पंवार,समरपाल सिंह,लक्ष्मण सिंह मलिक,ओ पी सिंह तोमर, सुरेन्द्र सिंह, सतबीर सिंह के अलावा लगभग ४०० लोगो ने भागीदारी की। सभी ने एक स्वर में भाजपा प्रत्याशियों को वोट ना करने का वायदा किया।

अनुरोध - सभी जाट भाई विरेन्द्र चौधरी पत्रकार का 805701945 नंबर सेव करें,तभी लिंक खुलेगा। खबर को शेयर जरूर करना।

Comments