देश की आजादी के साथ आर्थिक आजादी के लिए युवा शक्ति को आगे आना होगा - आसिम मलिक

देश की आजादी के साथ आर्थिक आजादी के लिए युवा शक्ति को आगे आना होगा- देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों की कुर्बानी को हमेशा याद किया जाएगा। आसीम मलिक


विरेन्द्र चौधरी/शुशील कुमार 

सहारनपुर -आज यहां महफूज गार्डन कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री आसीम मलिक ने तिरंगा झंडा फहराकर आजादी के 78 में स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों की कुर्बानी को याद किया।

    प्रदेश महामंत्री असीम मलिक ने आजादी के अवसर पर बोलते हुए कहा कि हमारा मुल्क हिंदुस्तान एक महान देश है जिसे आजादी दिलाने के लिए हिंदू मुस्लिम सिख इसाई के शहीदे आजम भगत सिंह अशफाक उल्ला खान सुभाष चंद्र बोस चंद्रशेखर आजाद सहित 5 लाख से अधिक वीर क्रांतिकारियों ने अपनी कुर्बानी देकर हिंदुस्तान को आजादी दिलाई । जिसे कायम करने के लिए एक बार फिर युवा शक्ति को आगे आकर आर्थिक आजादी के लिए संघर्ष करना होगा। 

असीम मलिक ने कहा कि हमें जाति बिरादरी और सभी धर्म से ऊपर उठकर अपने मुल्क हिंदुस्तान को शहीदे आजम भगत सिंह सुभाष चंद्र बोस अशफ़ाकउल्ला खान के सपनों का भारत बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। भारतवर्ष की आजादी के 77 वर्ष बाद भी देश में अमीर और अमीर होता जा रहा है और गरीब और अधिक गरीब होता जा रहा है जिस खाई को पाटने के लिए किसान मजदूर दुकानदार व्यापारी बुद्धिजीवी पत्रकार युवा और छात्रों को आगे आकर  संघर्ष करना होगा। 

भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री असीम मलिक ने कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में लगातार किसानो की बदहाली की बात करते हुए कहा कि दिल्ली लुटियंस जोन में बैठे हुए नेताओं को देश के अन्नदाता किसानों की समस्याओं को हल करना होगा। भारतीय किसान यूनियन वर्मा के महानगर अध्यक्ष मोहम्मद जहीर तुर्की ने कहा कि 15 अगस्त आजादी का हमारा महान पर्व है। आज एक बार फिर इसकी सार्थकता सिद्ध करने के लिए किसानों मजदूरों गरीबों के हकों को दिलाने के लिए हमें आगे आकर संघर्ष करना होगा। तिरंगा झंडा ध्वजारोहण करने के बाद भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री असीम मलिक और महानगर अध्यक्ष मोहम्मद जहीर तुर्की के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम सिटी मजिस्ट्रेट सहारनपुर के प्रतिनिधि को ज्ञापन सोपा। और तिरंगा ट्रैक्टर रैली निकाली। 

तिरंगा ट्रैक्टर रैली और आजादी के पर्व पर भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश सचिव संदीप एडवोकेट  जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट जिला मंत्री मोहम्मद मुकर्रम प्रधान तहसील उपाध्यक्ष अब्दुल सलाम महानगर उपाध्यक्ष हाजी कलीम उर रहमान महानगर मंत्री तबरेज मलिक पोन्टी सिंह गुर्जर ऋषि पाल गुर्जर जोगिंदर सिंह हरपाल सिंह रविंद्र प्रधान सुधीर चौधरी अमजद अली खान एडवोकेट शिक्षक नेता गयूर अली जुनैद सिद्दीकी मोहम्मद शौकीन वाहिद मलिक शहज़ेब मलिक मोहम्मद अकमल मोहम्मद वालीउल्लाह हाजी वली मोहम्मद तौफीक मोबिन फुरकान हाजी शमी उर रहमान जुनैद सिद्दीकी आदि ने भाग लिया। 

पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें भगत सिंह वर्मा मोबाइल नंबर 9719664481, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945/9410201834

Comments