पश्चिम प्रदेश की मांग क्यूं,कभी सोचा आपने -- कर्नल सुधीर -- मेरा कोई परिवार नहीं मैं किसके लिए लड़ रहा हुं जरा सोचो -- विरेन्द्र चौधरी

 पश्चिम प्रदेश की मांग क्यूं,कभी सोचा आपने -- कर्नल सुधीर -- मेरा कोई परिवार नहीं मैं किसके लिए लड़ रहा हुं जरा सोचो -- विरेन्द्र चौधरी 


विरेन्द्र चौधरी 

गाजियाबाद। पृथक पश्चिम प्रदेश के लिए एक लंबे समय से संघर्ष जारी है। पश्चिम प्रदेश के नागरिकों को सोचना चाहिए कि यह मांग क्यूं उठ रही है, किसके लिए उठ रही है, पृथक पश्चिम प्रदेश क्यूं चाहिए। आज़ का सबसे ज्वलंत सवाल है।

आज़ के ज्वलंत सवाल को जानने के लिए पश्चिम प्रदेश निर्माण मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव अ०प्रा० कर्नल सुधीर कुमार  द्वारा उठाए गए सवालों का सभी पाठक अवलोकन करें, पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन में शामिल हो। 

 पश्चिम प्रदेश की मांग क्यों?

1. उत्तर प्रदेश में 513000 मुकदमे हाई कोर्ट, प्रयागराज मे बेनतीजे है। इसके लिए लगभग 20 साल का औसत निर्णय लेने में लगता है।प्रदेश मे 70 लाख से अधिक मुकदमे  Pending,  तारीख पे तारीख आखिर क्यों? 

2.  हाई कोर्ट प्रयागराज में 160 मात्र जज आधिकारिक रूप से कार्य कर रहे है जबकि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 25 करोड के लगभग है। पोस्टेड केवल 84 मात्र है। आखिर क्यों?   देश की राजधानी दिल्ली में 60 जज है , जबकि 2.4 जनसंख्या है, आखिर क्यों? 

3- सूबे में कोई आई आई टी, एन आई आई टी, एम्स, सैनिक स्कूल और केंद्रीय यूनिवर्सिटी नही है । पश्चिम प्रदेश के 8 crore लोग कहाँ जाए ?

4- पश्चिम प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए मात्र 195 करोड जबकि यहां 25 करोड की जनसंख्या है वही गुजरात में 419 करोड । आखिर क्यों? इन सवालों के अलावा भी बहुत से अन्य मुद्दे भी है। पश्चिम प्रदेश के नागरिकों को इन मुद्दों पर परिचर्चा करनी चाहिए और आंदोलन में शामिल होना चाहिए।

पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेन्द्र चौधरी पत्रकार ने कहा कि बहुत दुख होता है,हम जहां भी जनसंपर्क में जाते है, लोग कहते हैं पश्चिम प्रदेश बनना चाहिए, पश्चिम प्रदेश में हम सब प्रगति करेंगे।जब आंदोलन में शामिल होने की बात आती है तो चंद लोगों को छोड़कर सब नदारद मिलते है।ये दुःख का विषय है जो सम्पन्न परिवारों से हैं वो आंदोलन में शामिल हैं। जिन लोगों के लिए लड़ रहे हैं वो खामोश है। इस आंदोलन के साथ रिटायर्ड आईएएस,आईपीसीएस पीसीएस लोग लड़ रहे हैं उसमें आम नागरिक भागीदारी नहीं कर रहे हैं।

विरेन्द्र चौधरी ने कहा मैं आपको बताना चाहता हुं मै अकेला हुं, मेरा कोई परिवार नहीं,फिर भी आंदोलन में अपनी भूमिका निभा रहा हुं, किसके लिए। पश्चिम प्रदेश के आठ करोड़ नागरिकों की खुशहाली के लिए। मैं विरेन्द्र चौधरी पत्रकार आपसे मार्मिक अपील करता हुं आप लोग अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए आंदोलन से जुड़े। जुड़ने के लिए 8057081945/9410201834 पर संपर्क करें।


Comments