पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण के लिए किसान और युवा शक्ति आगे आए - भगत सिंह वर्मा

पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण के लिए किसान और युवा शक्ति आगे आए - भगत सिंह वर्मा


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर -आज यहां निकटवर्ती ग्राम रेडी मलकपुर में एक बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 करोड़ जनता की उन्नति और विकास के लिए पृथक राज्य का निर्माण आवश्यक है। 

किसान नेता ने कहा लखनऊ में पश्चिम के लोगों की घोर उपेक्षा की जाती है वहां पर सचिवालय और अन्य विभागों में ढूंढने से भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकारी व कर्मचारी नहीं मिलते हैं। यही हाल प्रयागराज हाईकोर्ट में भी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को लखनऊ और प्रयागराज में वहां के सरकारी अधिकारी कर्मचारी दोनों हाथों से लूटते हैं। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि पूर्वांचल के अकेले जिला जौनपुर के जितने आईएएस आईपीएस पीसीएस पीपीएस अधिकारी हैं उससे कहीं कम पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी नहीं है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लखनऊ में घोर ऊपेक्षा की जाती है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि अब समय आ गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान मजदूर व्यापारी दुकानदार बुद्धिजीवी वकील युवा शक्ति छात्र और पत्रकारों को एकजुट होकर पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण के लिए बड़ा संघर्ष करना होगा जिसकी शुरुआत तेजी से कर दी गई है। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि जहां पृथक पश्चिम प्रदेश निर्माण होने पर यहां की 8 करोड़ जनता को शिक्षा और चिकित्सा निशुल्क होगी और यहां एम्स की स्थापना होगी और शिक्षा के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी होगी। आज सहारनपुर मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शिक्षा और चिकित्सा नाम मात्र को है और महंगी हैं। सभी समस्याओं के हल के लिए किसान और युवा शक्ति आगे आकर पृथक राज्य के मार्ग को प्रशस्त करें। 

बैठक का संचालन करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने कहा कि पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में संघर्ष तेज हो गया है अब पृथक राज्य का निर्माण करा कर ही यहां की जनता चैन से बैठेगी। आसिम मलिक ने कहा कि पृथक पश्चिम प्रदेश बनने पर यहां के गन्ना किसानों को गन्ने का लाभकारी मूल्य ₹700 कुंतल मिलेगा और चीनी मिलों से नकद गन्ना भुगतान व ब्याज मिलेगा। बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार के पूर्ण अवसर होंगे। 

बैठक की अध्यक्षता चौधरी चरण सिंह ने की। बैठक में कार्य समिति सदस्य रजत शर्मा जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट मंडल मीडिया प्रभारी दुष्यंत शर्मा संदीप चौधरी चौधरी वेदपाल सिंह चौधरी रमेश पाल जसवीर सिंह सोमवीर सिंह मोहनलाल मुकेश कुमार मदनपाल कमलेश कुमार गौरव कुमार रवीश कुमार जोगिंदर सिंह हरपाल सिंह आदि ने भाग लिया। 


Comments