3 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन वर्मा रेल रोकेगा-आसिम मलिक

3 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन वर्मा रेल रोकेगा---किसान अपने हक को हासिल करने के लिए हर तरह से तैयार--- आसिम  मलिक


विरेन्द्र चौधरी

सहारनपुर।आज यहां भारतीय किसान यूनियन वर्मा के जिला कार्यालय पर एक बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने कहा कि किसानों की गौर अपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसको देखते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा सहारनपुर रेल रोकेगा।

आसिम  मलिक  ने कहा कि महफूज गार्डन चिलकाना रोड भारतीय किसान यूनियन वर्मा के कार्यालय पर किसान इकट्ठा होकर रेलवे स्टेशन की तरफ को चलेंगे। मलिक ने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है और यदि इस देश में सबसे अधिक दुखी है तो वह देश का अन्नदाता  किसान है जिसको सरकार लगातार अनदेखा कर रही हैं। जिस का हर जाना सरकार, हरियाणा चुनाव व उत्तर प्रदेश में भी भुगतेगी। आसिम  मलिक ने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य तो दूर की बात सरकार लागत मूल्य भी नहीं दे पा रही है। 

मलिक ने कहा कि सरकार ने एमएसपी गारंटी कानून नहीं बनाया है। किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य नहीं दिलाया जाएगा तब तक किसान  ऐसे ही सड़कों पर आकर आर पार की लड़ाई लड़ता रहेगा मलिक ने कहा कि 3 तारीख को भारतीय किसान यूनियन वर्मा संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन वर्मा सहारनपुर  में रेल रोकेंगे। आसिम मलिक ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा अब आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है। आसिम  मलिक ने कहा कि सरकार को समय रहते हुए किसानों को एमएसपी पर गारंटी कानून बना देना चाहिए। अन्यथा इसका हर जाना पूरे देश में सरकार को भुगतना होगा। वहीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा के महानगर अध्यक्ष ज़हीर तुर्की ने कहा कि आंदोलन को धार देने के लिए हम जनसभाई कर रहे हैं और ऐसे ही आंदोलन को मजबूत करेंगे और किसानों के लिए आखिरी दम तक लड़ते रहेंगे। 

वहीं संचालन जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट ने किया। वहीं बैठक में मंडल प्रभारी दुष्यंत सिंह फैज खान, रजत शर्मा, पंती गुर्जर।गौरव शर्मा, शुभम कुमार सुमित वर्मा।कुलवंत सिंह।जुबेर खान ऋषभ गुज्जर।अकमल गौर अश्वनी मां पंकज ठाकुर सुमित सिंह प्रवीण चौधरी।राजेंद्र!चौधरी वैभव आदि मौजूद रहे। 

पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945


Comments