डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जिलाधिकारी सहारनपुर का किया कार्यभार ग्रहण,जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना प्राथमिकता - जिलाधिकारी

 डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जिलाधिकारी सहारनपुर का किया कार्यभार ग्रहण,जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना प्राथमिकता - जिलाधिकारी••सहारनपुर गंगा-जमुनी संस्कृति की बडी विरासत - डॉ0 दिनेश चन्द्र

विरेन्द्र झालु 


सहारनपुर। जनपद के नवागत जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कोषागार में कार्यभार ग्रहण किया। वे वर्ष 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होने कहा कि जन शिकायतों का समयबद्ध प्रभावी निस्तारण एवं विकास कार्यों में सर्वोच्चता लाना उनकी प्राथमिकता होगी। जन शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर विलंब बर्दाश्त नहीं होगा। सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी एवं बिना किसी भेदभाव के प्रत्येक पात्र को योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। जनपद में चल रही विकास संबंधी परियोजनाओं में ओर अधिक तेजी लाई जायेगी। किसानों संबंधी समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के साथ ही उन्हे सरकार द्वारा चलायी जा रही कृषकों के हितार्थ योजनाओं से जोडकर लाभान्वित किया जाएगा। किसानों, ग्रामीणों, वृद्धों, दिव्यांजनों तथा समाज कल्याण से संबंधित योजनाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ तीव्र गति से पात्रों तक पंहुचाया जाएगा।
पर्यावरण को स्वच्छ रखने के दृष्टिगत भी वृक्षारोपण को बढावा देते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग न करने के लिए आमजन को जागरूक किया जाएगा। साथ ही व्यापारी वर्ग से भी अपील की कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उत्पादन एवं बिक्री न करें। शहर, कसबों, ग्रामों में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होने कहा कि गोआश्रय स्थलों के लिए चारागाह की भूमि पर ऐसी घास की बुआई की जाएगी जिससे पूरे साल गोवंशों को हरे चारे की कमी न पडे। साथ ही जनपदवासियों से अपील भी की कि गोवंशों के लिए अपनी सामर्थ्य के अनुसार भूसा दान करें।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जनपद की भौगोलिक, राजनैतिक एवं सामाजिक अवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि यह जनपद गंगा-जमुनी संस्कृति की बहुत बडी विरासत है। यहां पर मां शाकम्भरी देवी सिद्धपीठ, त्रिपुर मां बाला सुन्दरी के साथ-साथ दारूल उलूम भी है। यहां के लोगों का शैक्षिक एवं जीवन स्तर उच्च है।
कार्यभार ग्रहण करते समय मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट श्री गजेन्द्र कुमार, मुख्य कोषाधिकारी श्री अशोक राव गौतम, डिप्टी कलेक्टर श्री रामजी लाल एवं कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments