ग्राम पंचायत सचिव जन सरोकार के स्वच्छकार सर्वेक्षण को पूरी गम्भीरता के साथ करें - मुख्य विकास अधिकारी

 ग्राम पंचायत सचिव जन सरोकार के स्वच्छकार सर्वेक्षण को पूरी गम्भीरता के साथ करें - मुख्य विकास अधिकारी


विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन ने विकास भवन सभागार में आयोजित एक दिवसीय स्वच्छकार सर्वेक्षण तैयारी कार्यशाला में कहा कि हाथ से मैला उठाने वाले की पृथा से जुडे परिवारों के स्वच्छकार सर्वेक्षण में सचिव ग्राम पंचायतों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होने जनपद के अन्दर माननीय सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में किये जाने वाले स्वच्छकार सर्वेक्षण की तैयारी हेतु आयोजित कार्यशाला के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सम्बन्धित सचिव ग्राम पंचायत को निर्देशित किया कि जन सरोकार के स्वच्छकार सर्वेक्षण को पूरी गम्भीरता के साथ करें।
जिला पंचायत राज अधिकारी श्री आलोक शर्मा ने स्वच्छकार सर्वेक्षण से जुडी किसी भी सूचना को सार्वजनिक करने तथा माननीय सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में नियमानुसार सर्वेक्षण कार्य कर ग्राम पंचायत के स्तर पर सूचना एकत्रित कर विकास खण्ड स्तर पर सात दिन के भीतर जमा कराने की जानकारी दी।
सहायक प्रबंधक वित्त विकास निगम समाज कल्याण बसंत कुमार द्वारा माननीय सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश के क्रम में किए जाने वाले स्वच्छकार सर्वेक्षण के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी तथा परिवार के स्तर पर भरे जाने वाले प्रपत्र के बारे में सचिव ग्राम पंचायत गणों को प्रशिक्षित किया। बसंत कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि ग्राम पंचायत के स्तर पर किए गए सर्वेक्षण की पूरी सूचना विकास खण्ड पर जमा कराई जाएगी तदोपरान्त सत्यापन की कार्यवाही की जायगी। जनपद स्तर पर समेकित सूचना का प्रकाशन करते हुए सर्वेक्षण कार्य को पूर्ण कराया जाएगा।
कार्यशाला में जिला समाज कल्याण अधिकारी विकास सहित समस्त सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं सचिव ग्राम पंचायत उपस्थित रहे।
पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़े, संपर्क करें विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945 / 9410201834

Comments