सनातन धर्म में घर कर रहे वापसी - जाने वजह


 विरेन्द्र चौधरी

हजारीबाग। झारखंड के हजारीबाग में सैकड़ों लोग सनातन धर्म में घर वापसी कर रहे हैं। जो कभी लालच या मजबूरी में ईसाई धर्म अपना चुके थे। अब घर वापसी की तैयारी में है। इसके लिए बैठक हो चुकी है। आर्य समाज की बेटियां इसके लिए हवन करायेगीं।
हजारीबाग के बरकाखुर्द में एक महापंचायत हुई। महापंचायत के सामने 20 परिवारों के 100 लोगो ने घर वापसी यानि सनातन धर्म में लौटने की बात रखी। महापंचायत में तय हुआ कि आर्य समाज की बेटियां हवन कर सनातन धर्म में घर वापसी करायेगीं।
महापंचायत के सामने इन लोगों ने स्वीकार किया कि हमने लोभ लालच में आकर धर्म परिवर्तन कर लिया था। उन्होंने यह भी बताया कि कुछ स्त्रियों को आगे कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इसके लिए पांच से बीस हजार रुपए के लिए कुछ महिलाएं काम कर रही है। महापंचायत में ऐसे तीन परिवारों का बहिष्कार भी किया गया जो ईसाई बनने के बाद घर वापसी नहीं कर रहे हैं। साथ ही झूठे प्रचार व अन्य लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
इस पोस्टर का भी अवलोकन करें, फिर सेमिनार में जरूर शामिल हो, आंदोलन में शामिल होने के लिए पोस्टर में दिये गये नंबरों पर संपर्क करें। विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 

Comments