डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एनआईसी सभागार में हुआ ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एनआईसी सभागार में हुआ ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन

विरेन्द्र चौधरी 

सहारनपुर। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराने के लिए एनआईसी सभागार में एलईडी के माध्यम से ईवीएम का विधानसभा क्षेत्रवार प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। राजनीतिक दलों की सहमति पर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया पूर्ण की गई।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने बताया कि इस प्रक्रिया से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का चिह्नीकरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में मतदान प्रक्रिया को पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं निष्पक्षता से कराने के लिए रेंडमाईजेशन किया गया है। रेंडमाईजेशन के दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा जिला प्रशासन की ओर से रेंडमाईजेशन की कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट श्री उत्सव आनंद, महानगर अध्यक्ष भाजपा श्री पुनीत त्यागी, जिलाध्यक्ष कांग्रेस मुजफ्फर अली, जिलाध्यक्ष बसपा श्री जनेश्वर प्रसाद, जिलाध्यक्ष सपा चौ0 अब्दुल वाहिद, महानगर अध्यक्ष सपा हाजी नवाब अंसारी, जिलाध्यक्ष अपना दल श्री राजकुमार पंवार, जिलाध्यक्ष आप श्री विशाल गौतम, अब्दुल गफूर, वरूण शर्मा, राव दाउद, सुरेन्द्र कुमार, बिजेन्द्र सिंह, रजनीश कुमार बंधु सहित अन्य राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments