सोच को स्वतंत्र रखें और ज्ञान अर्जन के प्रति सजग रहें •• बेहतर सोच के साथ लक्ष्य निर्धारित कर बनाएं रणनीति - जिलाधिकारी मनीष बंसल

 जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण •• दो सचल नेत्र सेवा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना •• नेत्रहीन बच्चों की बेहतर प्रस्तुति पर किया सम्मानित •• सोच को स्वतंत्र रखें और ज्ञान अर्जन के प्रति सजग रहें •• बेहतर सोच के साथ लक्ष्य निर्धारित कर बनाएं रणनीति - जिलाधिकारी मनीष बंसल


विरेन्द्र चौधरी/अभिषेक जैन 

सहारनपुर । जिलाधिकारी  मनीष बंसल ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया।  
जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आजादी के बाद देश में विभिन्न क्षेत्रों एवं कालखण्डों में अभूतपूर्व बदलाव हुए है। देश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। देश की आजादी में वीर शहीदों को याद करने का दिन है। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन का लक्ष्य जरूर निर्धारित करे और लक्ष्य के अनुसार मेहनत करे। समाज में बेहतर बदलाव लाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को नवाचार एवं बेहतर प्रदर्शन के लिए रणनीति बनाने में सोच की महत्वपूर्ण भूमिका है। बेहतर सोच न केवल व्यक्ति को प्रगतिशील बनाती है बल्कि राष्ट्र को भी उन्नति के शीखर पर पंहुचाने में अहम भूमिका का निर्वहन करती है।  
श्री मनीष बंसल ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती। अपनी सोच को स्वतंत्र रखें और हमेशा ज्ञान अर्जन के प्रति सजग रहें। अपने पटल के कार्यों को ईमानदारी और मेहनत से कर दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनें। जो हम सोच सकते है वो कर सकते है। आप जिस भी पद पर है उसके अनुसार लोगों की मदद अवश्य करें। चुनौतियों का सामना करें उनसे बचने की कोशिश न करें। स्वयं के प्रति उत्कृष्टता का लक्ष्य इस प्रकार निर्धारित करें कि उससे देश की उत्कृष्टता भी बनें।  
अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी ने कहा कि आजाद भारत के वासी होना हमारे लिए हर्ष और गर्व की बात है। हमारी जिम्मेदारी है कि विरासत में मिली आजादी को मिल-जुल कर और अधिक समृद्ध बनाएं। देश को सुन्दर, स्वच्छ और सुरक्षित बनाने में सभी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। प्रतिदिन देश को बेहतर बनाने में अपना कुछ न कुछ योगदान अवश्य दें। अपनी सांस्कृतिक धरोहर को संजोते हुए विकास के पथ पर आगे बढते रहें।
          अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के त्याग और बलिदान के फलस्वरूप हम आजाद हुए थे। आजादी के द्वारा हमें यह अवसर मिला था कि हम अपना भविष्य स्वयं बना सकें। आजादी में सभी वर्गों ने क्षमता के अनुसार अपना-अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होने कहा कि अगर हम अपने कार्यों, आचरण और उत्तरदायित्वों को ईमानदारी से निभाएंगे तभी भारत विकसित राष्ट्र बनेगा।
          इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए दो सचल नेत्र सेवा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन घर-घर जाकर नेत्र रोगों की जांच कर उन्हे चिकित्सीय परामर्श एवं दवाएं उपलब्ध कराएंगे। उन्होने सौंपे गये कार्यों के निर्वहन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले तहसील के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होने कार्यक्रम में देश भक्ति प्रस्तुति देने वाले नेत्रहीन बच्चों को सम्मानित किया।
          स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त कार्यालय में अपर आयुक्त प्रशासन श्री सुरेन्द्र राम द्वारा ध्वजारोहण किया गया।
          कलेक्ट्रट परिसर में ध्वजारोहण कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्री रमेश यादव, नगर मजिस्ट्रेट श्री गजेन्द्र कुमार, डिप्टी कलेक्टर श्री दीपक कुमार, श्री सुरेन्द्र कुमार सहित एवं समस्त कलेक्ट्रेट कर्मी तथा विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

पश्चिम प्रदेश आंदोलन से जुड़ने के लिए संपर्क करें भगत सिंह वर्मा मोबाइल नंबर 9719664481, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945/9410201834

Comments