धर्मांतरण के मामले में महिला शिक्षक को उकसाने वाला फैसल गिरफ्तार...

 धर्मांतरण के मामले में महिला शिक्षक को उकसाने वाला फैसल गिरफ्तार...


विरेन्द्र चौधरी 

गाजियाबाद। कविनगर क्षेत्र में धर्मांतरण कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। डीसीपी नगर राजेश कुमार ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी फैसल खान मसूरी क्षेत्र के इंद्रगढ़ी का रहने वाला है। 

उन्होंने बताया कि हाल में वह नोएडा के एक संस्थान में एचआर के पद पर कार्यरत है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने जून 2023 में कविनगर क्षेत्र के स्कूल में नौकरी शुरू की। वहां उसकी मुलाकात एक शिक्षिका से हुई। दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और नजदीकियां बढ़ गईं। इसी दौरान उसने उसे इस्लाम धर्म संबंधी जानकारी दी और धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने बताया कि इसके लिए उसने उसे एक मोबाइल व सिम भी दिया। जिस पर चोरी छिपे दोनों बातें करने लगे। डीसीपी ने बताया कि फैसल व शिक्षिका के मोबाइल से कई सबूत मिले हैं, जिसमें फैसल ने शिक्षिका को नमाज व आयत पढ़ने के लिए प्रेरित करने संबंधी मैसेज भेजे हैं। पुलिस की जांच में धर्मातरण का मामला निकला तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी फैसल को गिरफ्तार किया है।

पृथक पश्चिम प्रदेश आंदोलन में शामिल हो, पायें आर्थिक आजादी और सुरक्षा। भगत सिंह वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा 9719664481, विरेन्द्र चौधरी पत्रकार 8057081945/9410201834

Comments