सियासत। योगी आदित्यनाथ ने चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव को दी जिम्मेदारी : खेला बड़ा दांव

 सियासत। योगी आदित्यनाथ ने चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव को दी जिम्मेदारी : खेला बड़ा दांव


अपर्णा यादव को बनाया राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष •• अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की दुसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की है पत्नी •• 2022 में अपर्णा हुई थी भाजपा में शामिल •• सहारनपुर की सपना कश्यप को भी बनाया महिला आयोग का सदस्य

विरेन्द्र चौधरी

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव से पहले सियासी दांव चलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाकर संकेत दिया है कि उन्हें हर हाल में आगामी विधानसभा में चुनाव जीतना है। बबीता चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है। 
बताते चले कि अपर्णा यादव 2020 में भाजपा में शामिल हो गई थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल सका था, इसके बाद भी विभिन्न मौकों पर भी पार्टी ने उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार (3 सितंबर) को बबीता चौहान को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बता दें कि अपर्णा यादव जनवरी 2022 में बीजेपी में शामिल हुई थीं और ढाई साल बाद उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

राज्य महिला आयोग में किन किन को मिली जिम्मेदारी 
यूपी महिला आयोग में 25 सदस्यों को मिली जगह
लखनऊ से अंजू प्रजापति, डॉ. प्रियंका मौर्य, ऋतु शाही, एकता सिंह. मेरठ से हिमानी अग्रवाल, मीनाक्षी भराला, मनीषा अहलावत. कानपुर से पूनम द्विवेदी व अनीता गुप्ता. बिजनौर से अवनी सिंह, संगीता जैन अन्नू. बलिया से सुनीता श्रीवास्तव. झांसी से अनुपमा सि. खीरी से सुजीता कुमारी. अलीगढ़ से मीना कुमारी. मिर्जापुर से नीलम प्रभात. जौनपुर से गीता बिंद. प्रयागराज से गीता विश्वकर्मा. बरेली से पुष्पा पांडेय. रामपुर से सुनीता सैनी. ललितपुर से अर्चना पटेल. संतकबीरनगर से जनक नंदिनी. कौशांबी से प्रतिमा कुशवाह. कासगंज से रेणु गौर. सहारनपुर से सपना कश्यप।

बता दें कि अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत मुलायम सिंह और उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी हैं. अखिलेश यादव ने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव को समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट से मैदान में उतारा था. हालांकि, बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी चर्चाएं तेज हुईं कि अपर्णा को बीजेपी यूपी की किसी सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. मार्च 2024 में वह दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल से मिली थीं. हालांकि, इस बार भी उन्हें टिकट नहीं मिला।
 
 

Comments