राज्यपाल अवार्ड और राष्ट्रपति अवार्ड परिषद के स्कूलों को नहीं निजी स्कूलों को मिलना चाहिए-अशोक मलिक

 राज्यपाल अवार्ड और राष्ट्रपति अवार्ड परिषद के स्कूलों को नहीं निजी स्कूलों को मिलना चाहिए - अशोक मलिक


विरेन्द्र चौधरी/प्रदीप धारिया

सहारनपुर 2 अक्टूबर 2024 तितरो के गांव तबरकर्रपुर में राष्ट्रीय स्तर की डोज बाल क्रीडा प्रतियोगिता में तमिलनाडु के पांडूचेरी से वापस छात्राओं का थाने तितरो  पहुंचने पर गांव के लोगों ने जोरदार स्वागत कर छात्रों को रथ में बैठाकर जुलूस के रूप में ढोल बाजे के साथ नाचते गाते गांव की गलियों से होते हुए स्कूल के प्रांगण में पहुंचे। जहां मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का फीता काटकर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रचलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सतपाल शर्मा व संचालन अजय धीमान ने किया। 

         कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक ने कहा की प्रतिस्पर्धा से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क वास करता है इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। वर्तमान सरकार हमारे साथ द्वेष भावना से लेकर कार्य कर रही है हमें अपना प्रतिद्वंद्वीता मानते हैं सौतेले व्यवहार को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। राज्यपाल अवार्ड और राष्ट्रपति अवार्ड परिषद के स्कूलों को नहीं निजी स्कूलों को मिलना चाहिए क्योंकि हम 95% पब्लिक के बच्चे पढ़ते हैं राष्ट्रपति एवं राज्यपाल अवार्ड लेने वालों और राष्ट्रपति अवार्ड देने वालों के बच्चों को भी हम ही पढ़ाते हैं। 


विशिष्ट अतिथि तितरो थाने के थाना अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा की शिक्षा के क्षेत्र में निजी स्कूलों की एवं भूमिका है और ग्रामीण क्षेत्र में ही प्रतिभागी छपी है। इसलिए प्रतिभाओं को निकालने की आवश्यकता है जिसमें निजी क्षेत्र के स्कूल ही बढ़कर हिस्सा लेते हैं कम संसाधनों से निजी स्कूल सरकार से कहीं सो गुना ज्यादा कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम को मंडल अध्यक्ष परवीन गुप्ता संगठन मंत्री दिनेश रुपडी जिला महामंत्री हंस कुमार प्रधान रविंदर चौधरी ने भी संबोधित किया। 

इस अव सर पर शामली मेरठ व सहारनपुर की संयुक्त टीम में महिला टीम में वंशिका शगुन रितिका पूजा तानिया तानिया द्वितीय पलक सीमा यीशु अतिका और याशिका ने तमिलनाडु में 28 प्रदेशों में दूसरा स्थान प्राप्त किया पुरुष डोज बाल प्रतियोगिता में चाहत हिमांशु वंश आरीश हरीश आर्यन अथर व सादान हसीन और वीर की टीम ने चौथा स्थान प्राप्त कर जनपद सहारनपुर मेरठ एवं शामली का नाम रोशन किया। स्कूलों में राजेश पायलट पब्लिक स्कूल दुधाला पंडित बैद्यनाथ इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल जबलपुर सीबीआई पब्लिक स्कूल गांधी मेमोरियल पब्लिक स्कूल मिर्जापुर एस बी बीएम पब्लिक स्कूल हिरनवाला की संयुक्त टीम कोच में मोहित कुमार अंकुश शर्मा अंशु शर्मा ठाकुर मोहित सोम प्रदेश सचिव डोज वाल फेडरेशन में प्रतिभाओं को निखारने का काम पर बच्चों को शिखर तक पहुंचाने की उपलब्धि प्राप्त की है इस अवसर पर 90 सिंह प्रधान गौरव शर्मा विक्रांत मास्टर जनार्दन पूरी मास्टर वाजिद विकास शर्मा विकास कुंडी नितिन शर्मा हिमांशु शर्मा प्रदीप शर्मा तनवीर अंसारी सुश्री मीणा पिंकी पर ही विशाखा रितु पायल शिवानी सांची आदि का विशेष सहयोग रहाअंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य सचिन सैनी ने आए अतिथियों का आभार व्यक्त किया 

 

Comments